Analysis Blog Muzaffarnagar National Uttar Pradesh

होली व सब ए बराअत के लिए मास्टर इसरार का पैगाम देश के नाम

मुज़फ्फरनगर। आज 28 मार्च 2021 दिन इतवार इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार 14 शाबान 1442 हि० को सब ए बाराअत की आप सभी को दिली मुबारकबाद।


भाइयो यह एक त्योहार नही बल्कि एक इबादत की रात है, यह कोई स्टंट की रात नही बल्कि अपने गुनाहों से माफी मांगने की रात है, अपने लिए रिज़्क़ मांगने की रात है , अल्लाह से तौबा करने की रात है। आज के दिन अल्लाह पाक हमारे आने वाले पूरे साल की तक़दीर लिखता है और जहन्नुम से बंदों को रिहा करता है इसीलिए हम अच्छे आमाल करे जिससे हमारी तक़दीर भी अच्छी लिखी जाएं। आज ही के दिन हमारे मादरे वतन हिंदुस्तान का एक पावन पर्व होली भी है जो पूरे देश मे बड़े हर्षोल्लास से मनाया जाता है जिसके साथ साथ हमे महामारी कोविड 19 की गाइडलाइंस का पालन भी करना है।


इसलिए एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते, इंसानियत के नाते अपनी संस्कृति की विशेषता एनेकता में एकता को बरकरार रखते हुए हमारा फ़र्ज़ बनता है कि हम अपने घरों में इबादत करे, अपने बच्चों को बाहर बाइक को ले जाने से रोके हुड़दंग बाजी से बचाए अपने बड़े भाइयो के त्यौहार में बाधा उत्तपन्न न करे और देश मे आपसी सद्भाव , समरसता बन्धुत्व की भावना को बढ़ाते हुए प्रबुद्ध नागरिक होने का प्रमाण दे।
आओ देश मे भाईचारा बढ़ाए।
ओर शहीदों के सपनो का भारत बनाए।
मा० इसरार :- राष्ट्रीय सचिव “हमारा नारा भाईचारा मिशन।
उपसंपादक:- “ विश्व भाईचारा टाईम्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *