Blog Education Muzaffarnagar Uttar Pradesh

शायरी एंड चाय स्टूडियो की जानिब से मुज़फ्फरनगर मे उर्दू प्रेमियों के लिए सौगात

मुज़फ्फरनगर । अंबा विहार मुजफ्फरनगर स्थित शायरी एंड चाय स्टूडियो की जानिब से एसएनसी उर्दू लाइब्रेरी का उद्घाटन किया गया जिससे मुजफ्फरनगर वासियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

शायरी एन्ड चाय स्टूडियो की जानिब से मुज़फ्फरनगर शहर में कायम की गई एसएनसी उर्दू लाइब्रेरी उर्दू प्रेमियों में खुशी की लहर


गौरतलब है कि उर्दू के फरोग के लिए शहर के अंबा बिहार मे शायरी एंड चाय स्टूडियो मुशायरा, शायरी व ग़ज़ल आदि के जरिए उर्दू की फरोग को अंजाम दे रहा है। इसी सिलसिले में आज स्टूडियो में ही एसएनसी उर्दू लाइब्रेरी स्थापित की गई। इस लाइब्रेरी की खासियत यह है कि इसमें उर्दू के चाहने वालों के लिए उर्दू साहित्य की किताबों के अलावा 12 कंप्यूटर सिस्टम लगाए गए हैं जिसमें ऑनलाइन लाइब्रेरी की सुविधा रखी गई है।
लाइब्रेरी का उद्घाटन सफदरजंग हॉस्पिटल के यूनानी मेडिकल विभाग के अध्यक्ष डॉ सैयद अहमद खान साहब द्वारा किया गया। उनके अलावा इस प्रोग्राम में डॉक्टर हबीबुल्लाह सीएमओ तिहाड़ जेल और डॉक्टर मोहम्मद अरशद गयास चिकित्सा अधिकारी हरियाणा व हकीम अताउरहमान अजमल जनरल मैनेजर a&s फार्मेसी भी मौजूद रहे।
कई उर्दू संगठनो के पदाधिकारी और उर्दू प्रेमी उर्दू लाइब्रेरी के उद्घाटन के समय मौजूद रहे और लाइब्रेरी को अपनी तरफ से उर्दू साहित्य और किताबें भेंट की। एसएनसी उर्दू लाइब्रेरी के इफतेताह से मुजफ्फरनगर के उर्दू प्रेमियों में खुशी का माहौल बन गया है।
इस प्रोग्राम में मुख्य अतिथि डॉ सैयद अहमद खान साहब ने खुशी जाहिर करते हुए कहा की शायरी एंड चाय स्टूडियो की टीम को मुबारकबाद जिन्होंने मुजफ्फरनगर में उर्दू के लिए इतना बड़ा कदम उठाया है।
शायरी एंड चाय स्टूडियो के डायरेक्टर सरफराज आलम और सद्दाम अली ने कहा कि भविष्य में भी उर्दू की तरक्की के लिए शायरी एंड चाय स्टूडियो की जानिब से प्रोग्राम किए जाते रहेंगे और मुजफ्फरनगर के सभी उर्दू प्रेमियों के लिए लाइब्रेरी का वक्त सोमवार से शनिवार सुबह 10:00 से 4:00 का रहेगा और कोई भी उर्दू प्रेमी किसी भी किताब को लाइब्रेरी में एंट्री करा कर पढ़ने के लिए घर भी ले जा सकेगा। स्टूडियो के प्रोड्यूसर सलमान शाह और शाहबाज ने कहा कि इस लाइब्रेरी में ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरीके से उर्दू साहित्य पढ़ने को मिलेगा।
एसएनसी उर्दू लाइब्रेरी के उद्घाटन के इस प्रोग्राम के कन्वीनर तहसीन कमर असारवी, संचालन मोहम्मद वसीम और सदारत रईसुद्दीन राणा ने की। इस प्रोग्राम में सभी वक्ताओं ने उर्दू और उर्दू लाइब्रेरी के बारे में अपने विचार प्रस्तुत प्रस्तुत किए और शायरी एन चाय स्टूडियो की टीम को बधाई भी दी। इस मौके पर शहजाद अली, गुलफाम अहमद, सलामत राही, जावेद आलम, अजहर साबिर, मोहम्मद शोएब, कलीम त्यागी, असद पाशा, जफरयाब खान, शाहिद अरमान, नफीस आजाद, मोहम्मद आसिफ, युसूफ खान, मोहम्मद आशु, मोहम्मद ओसाफ आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *