Live Political Sports Uttar Pradesh Video

65वीं नेशनल फ्री-स्टाइल सीनियर कुश्ती चैम्पियनशिप का मुख्यमंत्री ने किया वर्चुअल उद्घाटन

नई दिल्ली उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में ₹101 करोड़ की लागत से नवनिर्मित बहुउद्देशीय इंडोर स्टेडियम का लोकार्पण एवं 65वीं नेशनल फ्री-स्टाइल सीनियर कुश्ती चैम्पियनशिप का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन  किया ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा नोएडा स्टेडियम के लोकार्पण व राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप के ऑनलाइन शुभारंभ के अवसर पर देश के सभी प्रतिभाशाली खिलाड़ियों व खेल प्रेमियों को मैं हृदय से बधाई व शुभकामनाएं देता हूं।

यह हमारे लिए अत्यन्त प्रसन्नता का अवसर है। विकास की विभिन्न योजनाएं जिस प्रकार से ग्रेटर नोएडा में आगे बढ़ रही हैं यह विकास का एक अलग मानक तैयार कर रहा है।

इनडोर स्टेडियम में अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं। ₹101 करोड़ की लागत से 8,040 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में यह स्टेडियम बना है। इस बहुउद्देशीय इनडोर स्टेडियम में 4,000 दर्शक एक साथ बैठ सकते हैं ।

कोरोना के कारण खेल गतिविधियां ठप सी हो गई थीं, जिसके बाद आज यहां रेसलिंग फेडरेशन के सहयोग से राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप शुरू हो रही है जो हम सबके लिए अत्यन्त प्रसन्नता का क्षण है ।यह प्रतियोगिता अन्य जनपदों के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने की प्रेरणा प्रदान करेगी।

उत्तर प्रदेश सरकार भी खेल गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए पूरी प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है। हमने मेरठ में एक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने का संकल्प भी लिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *