Madhya Pradesh Police Video

लॉ एंड ऑर्डर से खिलवाड़ नाकाबिले बर्दाश्त : गृह मंत्री

 

 

भोपाल मध्यप्रदेश में कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों के साथ कोई रियायत नहीं बरती जाये। कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ नाकाबिले बर्दाश्त है। संबंधितों के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित करें। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बालाघाट और जबलपुर में कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को उक्त निर्देश दिये। बालाघाट में डॉ. मिश्रा ने नक्सलियों के उन्मूलन में कर्त्तव्य निर्वहन कर रहे जवानों को सम्मानित किया।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने गुरुवार को सुबह बालाघाट में कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए नक्सली गतिविधियों को सख्ती से नियंत्रित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ कार्यवाही में कोई कोर-कसर नहीं रखी जाये। उन्होंने कहा कि नक्सली समस्या से निपटने के लिये बालाघाट जिले को सुरक्षा बलों की 6 और कम्पनियाँ दी जायेंगी। डॉ. मिश्रा ने कहा कि क्षेत्र के विकास और नक्सलियों के उन्मूलन के लिये मददगार पुलिस विभाग द्वारा 42 सड़कों के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की जायेगी। गृह मंत्री ने जबलपुर में कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए भू-माफिया और अतिक्रमण जैसे कार्यों के विरुद्ध नियमित रूप से कार्यवाही जारी रखने के निर्देश दिये। डॉ. मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश में कानून का राज है, किसी को भी इसमें हस्तक्षेप करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। जो भी कानून के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करे, उसके साथ पुलिस प्रशासन सख्ती से पेश आये।

काम ऐसा कि नाम हो और नाम ऐसा कि काम हो

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने बालाघाट में नक्सली उन्मूलन मुहिम में लगे जवानों को सम्मानित करते हुए कहा कि जिंदगी में काम ऐसा होना चाहिये कि नाम हो जाये। नाम ऐसा होना चाहिये कि सुनते ही काम हो जाये। उन्होंने नक्सलियों के खिलाफ कर्त्तव्यनिष्ठा और समर्पण भाव से निरंतर काम करने वाले जवानों की मुक्त कंठ से सराहना की। डॉ. मिश्रा ने कहा कि प्रदेशवासी नक्सलियों के विरुद्ध जवानों द्वारा की जा रही कार्यवाही से गौरवान्वित हैं। ऐसे बहादुर जवानों को सम्मानित करते हुए उन्हें बेहद प्रसन्नता हो रही है।

बालाघाट के सम्मान समारोह में राज्‍य मंत्री आयुष (स्‍वतंत्र प्रभार) जल-संसाधन विभाग  रामकिशोर  ‘नानो’ कांवरे, सांसद बालाघाट  ढाल सिंह बिसेन, पूर्व कृषि मंत्री एवं विधायक  गौरीशंकर बिसेन,  पुलिस महानिदेशक  विवेक जौहरी, अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक नक्‍सल अभियान  जी.पी. सिंह, विशेष कर्तव्‍यस्थ अधिकारी (गृह मंत्री)  अशोक अवस्‍थी एवं वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *